जमीन से जुड़ा हूं पिछड़े क्षेत्रों का दर्द समझता हूं, हर क्षेत्र में खड़ा होना मेरा कर्तव्यः आज़ाद अली


देहरादून। उत्तराखण्ड की राजधानी देहरादून के अंतिम छोर पर स्थित अति दुर्गम एवं पिछड़े ग्रामीण क्षेत्र भगद्वारी खाल में स्थित एक कार्यक्रम कौथिग  में उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश सचिव आजाद अली ने विशेष अतिथि के तौर पर शिरकत की। उन्होंने कार्यक्रम के दौरान मंच से जनसभा को संबोधित किया।  गौरतलब है की टिहरी संसदीय क्षेत्र होने के नाते इस कार्यक्रम में राज्य के मंत्री प्रकाश पंत एवं मसूरी के विधायक गणेश जोशी को विशेष तौर पर आमंत्रित किया गया था, किंतु दोनों ही महानुभावों ने कार्यक्रम के प्रति अपनी उदासीनता दिखाते हुए उक्त कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लिया।

ऐसे में निमंत्रण पाकर कांग्रेस नेता आज़ाद अली ने कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। कार्यक्रम के दौरान बोलते हुए आजाद अली ने कहा कि वे इस कार्यक्रम का हिस्सा बनकर काफी फक्र महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यहां आकर और इस कार्यक्रम का हिस्सा बनकर उन्हें बेहद खुशी हो रही है। सांस्कृतिक कार्यक्रम कौथिग का शुभारंभ करते हुए आजाद अली ने कहा कि वह पिछले काफी समय से जनहित के मुद्दों को लेकर एक लंबी लड़ाई लड़ते आ रहे हैं। उन्होंने क्षेत्र की जनता को आश्वासन देते हुए कहा कि कि वह क्षेत्र की जनता के मुद्दों को लेकर 12 महीने और 5 साल तक लगातार कार्य करते रहेंगे।

उन्होंने कहा कि वह जमीन से जुड़े हुए व्यक्ति हैं तथा पिछड़े क्षेत्र के लोगों के दर्द को बेहतर समझते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि हर क्षेत्र के लोगों की भलाई के लिए खड़े होना उनका परम कर्तव्य है। सूत्रों से पता चला है कि कांग्रेस नेता एवं प्रदेश कांग्रेस सचिव आजाद अली ने टिहरी संसदीय क्षेत्र में अपनी गतिविधियां तेज कर दी हैं। साथ ही उन्होंने पूरे टिहरी क्षेत्र की रूपरेखा तैयार कर ली है। खुद आजाद अली स्वीकारते हैं कि वह जल्द ही टिहरी संसदीय क्षेत्र में भ्रमण कर वहां की जनता की आवाज को उठाएंगे और शासन प्रशासन तक पहुंचाएंगे। ऐसे में राजनीतिक पंडितों के द्वारा कयास लगाए जा रहे हैं कि कहीं कांग्रेस नेता की यह तैयारी आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर तो नहीं की जा रही है। यह अभी भविष्य के गर्भ में है।

बहरहाल भाजपा के सांसद, मंत्री और विधायकों के उदासीन रवैया को लेकर आजाद अली ने अपनी चिंता जाहिर करते हुए कहा कि भाजपा के सांसद, मंत्रियों, विधायकों और नेताओं को अपने क्षेत्र और वहां की जनता की कोई परवाह नहीं है। ऐसे बेहतरीन सांस्कृतिक कार्यक्रम में उपस्थित ना होना उनकी उदासीनता और क्षेत्र के प्रति लापरवाही को दर्शाता है। कार्यक्रम में मौजूद क्षेत्रवासियों ने आजाद अली के संबोधन को गहनता से सुना और उनकी प्रशंसा की इस अवसर पर विनोद खंडूरी, सुरेंद्र राणा, मीणा नौटियाल, कुसुम रावत, किशोरी लाल नौटियाल, ग्रामप्रधान व ब्लॉक प्रमुख समेत क्षेत्र के सम्मानित लोग और भारी संख्या में क्षेत्रवासी उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

रणजी ट्रॉफी में बागेश्वर के लाल का हुआ चयन, जिले में खुशी की लहर

टिहरी को MISS करेंगी श्रद्धा कपूर, शाहिद ने भी कहा वंडरफुल रही मुलाकात