उत्साह के साथ किया गुरु रविदास जी की जयंती का आयोजन


देहरादून। जनपद देहरादून के ग्रामसभा हर्रावाला में संत शिरोमणि गुरु रविदास जी की जयंती का आयोजन धूमधाम से किया गया। हर्रावाला के दिल्ली फार्म स्थित निर्मल कॉलोनी के गुरु रविदास मंदिर प्रांगण में जयंती का कार्यक्रम हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम में प्रशासन का भी सहयोग ग्राम वासियों को मिला।  इस अवसर पर भारी संख्या में स्थानीय लोग एवं ग्रामवासी मौजूद रहे।
वहीँ कार्यक्रम के दौरान भीम आर्मी भारत एकता मिशन के सदस्य एवं पदाधिकारी भी उपस्थित रहे। गुरु रविदास सेवा समिति के प्रदेश अध्यक्ष साधुराम तथा समिति के समस्त सदस्यों की मौजूदगी में गुरु रविदास की जयंती को पूरे उत्साह के साथ मनाया गया।
इस अवसर पर बोलते हुए भीम आर्मी के जिला अध्यक्ष रविकांत ने कहा कि हमें संत गुरु रविदास जी के दिखाए मार्ग पर चलना चाहिए और “मन चंगा तो कठौती में गंगा” जैसी नीतियों को अपनाना चाहिए।  इसके अलावा सुशील कुमार गौतम ने अपने संबोधन में कहा कि हम सभी को संत शिरोमणि गुरु रविदास जी के जीवन से सीख लेकर उनका अनुसरण करना चाहिए व उनके दिखाए मार्ग पर चलना चाहिए।
साथ ही उन्होंने कहा कि बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर जी के द्वारा दिए गए नारे “शिक्षित बनो एवं संगठित रहो” को अपने जीवन में उतारना चाहिए और उनकी दिखाई दिशा की ओर बढ़ना चाहिए। कार्यक्रम के दौरान खुशीराम, रणवीर, कुंवर सिंह, सुनील कुमार, एडवोकेट सुभाष चंद्र, मायाराम, रमेश चंद, गुलाब सिंह, पुलकेन्द्र,  राजवीर, दीपचंद, राहुल कुमार, शुभम, मनीष, अर्जुन, नवजोत, प्रदीप एवं पवन समेत भारी संख्या में ग्रामवासी मौजूद रहे।

Comments

Popular posts from this blog

रणजी ट्रॉफी में बागेश्वर के लाल का हुआ चयन, जिले में खुशी की लहर

टिहरी को MISS करेंगी श्रद्धा कपूर, शाहिद ने भी कहा वंडरफुल रही मुलाकात