Saturday, 10 February 2018

4th ODI INDvSA: दक्षिण अफ्रीका को बारिश और बल्लेबाज़ों ने दी टीम इंडिया को 5 विकेट से हार

By:Jasveer Manwal
4th ODI INDvSA: दक्षिण अफ्रीका की बारिश और बल्लेबाज़ों ने दी टीम इंडिया को 5 विकेट से हार

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही छह मैचों की वनडे सीरीज़ के चौथे मुकाबले को दक्षिण अफ्रीका ने डकवर्थ लुइस नियम के तहत 5 विकेट से जीत लिया है. बारिश के खलल के बाद मिले संशोधित 28 ओवर में मिले 202 रनों के लक्ष्य को मेज़बान टीम ने 25.3 ओवरों में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया. इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 289 रन बनाए. भारत के लिए शिखर धवन ने आतिशी शतक लगाया.
लेकिन इसके बाद मुकाबले में बारिश के खलल ने टीम इंडिया की मुश्किलें बड़ा दी. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम की शुरूआत अच्छी रही और बारिश की वजह से खेल रूकने से पहले हाशिम आमला और कप्तान मार्करान ने 7.2 ओवरों में 43 रन जोड़ दिए थे. लेकिन बारिश से ठीक पहले जसप्रीत बुमराह ने कप्तान मार्करैम (22) को एलबीडब्ल्यू कर चलता कर दिया.
इस बाद मैच लंबे अंतराल के लिए रूका रहा और बारिश रुकने पर मैदान को सुखाने का काम करते हुए सुपर सॉपर्स का इस्तेमाल किय गया. मैदान का मुआयना करने के बाद अंपायरों ने 12 बजे से फिर से मैच शुरू होने की पुष्ठी की. इसके बाद मैच को 28 ओवर का करने का ऐलान किया गया. जिसमें मेज़बान टीम को 202 रन बनाने थे. यानि की बाकी बची 124 गेंदों पर 159 रन.लेकिन बारिश रूकने के बाद कुलदीप यादव की फिरकी एक बार फिर से दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज़ों के लिए परेशानी बनना शुरू हो गई. उन्होंने मैच शुरू होने के कुछ देर में ही हाशिम आमला और जेपी डूमिनी को चलता कर दिया.
लेकिन बारिश रूकने के बाद कुलदीप यादव की फिरकी एक बार फिर से दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज़ों के लिए परेशानी बनना शुरू हो गई. उन्होंने मैच शुरू होने के कुछ देर में ही हाशिम आमला और जेपी डूमिनी को चलता कर दिया. 

No comments:

Post a Comment

देवभूमि की बेटियों को सलाम, यूथ ओलंपिक में अंकिता के बाद देवांशी ने जीता गोल्ड मेडल

उत्तराखंड के लिए बेहतरीन खबर है। यूथ ओलंपिक में अंकिता के बाद देवांशी ने भी गोल्ड मेडल हासिल किया है।   By:Jasveer Manwal  14 JAN ...