देश के प्रधानमंत्री मोदी जी का नारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ भी सिर्फ एक जुमला: आज़ाद अली


देहरादून। जनपद देहरादून के लाखामंडल क्षेत्र की रहने वाली एक महिला ने भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय नेताओं पर उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुए आत्मदाह करने की चेतावनी दी है। उक्त मामले में पीड़ित महिला ने कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता से मदद की गुहार भी लगाई है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार लाखामंडल क्षेत्र की महिला बचना शर्मा ने स्थानीय भाजपा नेताओं को कटघरे में खड़ा करते हुए उन पर आरोप लगाया है कि वह उसकी पुत्री का जनजाति प्रमाण पत्र रद्द कराने के लिए सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर रहे हैं।पीड़िता ने आरोप लगाया कि उक्त नेतागण अपने ऊंचे रसूख का हवाला देते हुए पीड़िता पर लगातार दवाई दबाव बनाए हुए हैं।
गौरतलब है कि कई वर्ष पहले एक व्यक्ति पीड़िता से शारीरिक संबंध बनाकर व उसको गर्भवती कर कुछ समय बाद गायब हो गया। बाद में पीड़िता ने एक बच्ची को जन्म दिया। वह इस आस में जीती रही कि एक रोज बच्ची का पिता लौटकर आएगा किंतु उसका इंतजार खत्म न हुआ और वह लौटकर नहीं आया। जब पीड़िता पर सामाजिक दबाव बढ़ने लगा तो उसने स्थानीय व्यक्ति ओम प्रकाश की शरण ली और उसने बतौर अभिभावक बच्ची को अपना नाम दिया।
पीड़िता का आरोप है कि स्थानीय भाजपा नेतागण बच्ची के जैविक पिता को तमिलनाडु का निवासी बताकर उसकी पुत्री का जनजाति प्रमाण पत्र रद्द करवाना चाहते हैं, जबकि उक्त व्यक्ति पीड़िता को बिन ब्याही मां बनाकर लापता हो गया था और आज तक लापता है। उसका पता ठिकाना किसी को भी मालूम नहीं है। पीड़िता ने बताया कि वह स्वयं जनजाति मूल की महिला है और बच्ची को अपना नाम देने वाला ओमप्रकाश भी जनजाति मूल का ही व्यक्ति है। ऐसे में समाज से संघर्ष करते हुए अब पीड़िता की हिम्मत जवाब देने लगी है। वह लगातार तथाकथित भाजपा नेताओं का उत्पीड़न झेल रही है।
पीड़िता का कहना है कि वह अब इस उत्पीड़न से तंग आ चुकी है और वह अपनी पुत्री समेत आत्मदाह करने का मन बना रही है। पीड़िता ने अपना दुखड़ा सुनाते हुए कांग्रेस प्रदेश सचिव आजाद अली से मदद की गुहार लगाई है। वही कांग्रेस नेता ने भी पीड़िता को हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि वह इस मामले को मुख्यमंत्री तक ले जाएंगे तथा पीड़िता को इंसाफ दिला कर रहेंगे। कांग्रेस नेता आजाद अली के आश्वासन के बाद पीड़ित महिला ने फिलहाल आत्मदाह का इरादा बदल दिया है।

Comments

Popular posts from this blog

रणजी ट्रॉफी में बागेश्वर के लाल का हुआ चयन, जिले में खुशी की लहर

टिहरी को MISS करेंगी श्रद्धा कपूर, शाहिद ने भी कहा वंडरफुल रही मुलाकात