सफाई व्यवस्था बदहाल होने की वजह से परेशान हैं ग्रामीण


सहारनपुर। उत्तर प्रदेश के प्रसिद्ध शहर सहारनपुर के कस्बे नकुड के आसपास गलियों में गंदगी व कूड़े का अंबार लगा हुआ है। सफाई व्यवस्था बदहाल होने की वजह से ग्रामीण खासे परेशान हैं। कई बार शिकायत करने के बावजूद भी उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है और ग्राम सभा में गंदगी का सिलसिला बदस्तूर जारी है। ग्राम पंचायत पठेड, रघुनाथपुर विधानसभा के आसपास गंदगी की वजह से बीमारियों के फैलने का खतरा भी बढ़ गया है।
इस गंभीर विषय पर अपनी समस्या बताते हुए भीम आर्मी देहरादून के मीडिया प्रभारी सुशील गौतम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर में सफाई अभियान का आगाज किया था किंतु वास्तविकता कुछ और ही है ग्रामीण क्षेत्रों में गंदगी का अंबार लगा हुआ है। ग्राम पंचायत पठेड, रघुनाथपुर विधानसभा नकुड़ मैं फैली गंदगी इसका ताजा उदाहरण है।
उन्होंने कहा कि क्षेत्र में लगभग सभी गलियों में कूड़े और गंदगी के ढेर लगे हुए हैं। साथ ही गांव के संत शिरोमणि गुरु रविदास मंदिर के आंगन में भी गंदगी के ढेर लगे हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले पर कई मर्तबा ग्राम प्रधान एस. ओ. सिंह से शिकायत भी की जा चुकी है किंतु ना तो प्रधान और ना ही ग्राम पंचायत अधिकारी इस मामले में कोई ठोस कदम उठाते हैं।
उन्होंने ग्रामीण क्षेत्र में सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने की मांग करते हुए अधिकारियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान से प्रेरणा लेने की हिदायत दी। शिकायतकर्ताओं में सुशील गौतम के अलावा अजय कुमार, फूल सिंह, दीपचंद, वीर सिंह, प्रमोद, राम सिंह, राजेश, नरेश, राजेश सैनी, राजकुमार सैनी, काला एवं नीतू समेत काफी संख्या में ग्रामवासी शामिल थे।

Comments

Popular posts from this blog

रणजी ट्रॉफी में बागेश्वर के लाल का हुआ चयन, जिले में खुशी की लहर

टिहरी को MISS करेंगी श्रद्धा कपूर, शाहिद ने भी कहा वंडरफुल रही मुलाकात