मेडिकल फीस वृद्धि पर भाजपा हो रही खुश, एबीवीपी कर रही मुर्दाबाद-मुर्दाबादः आज़ाद अली


देहरादून। हाल ही में उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार ने मेडिकल के छात्रों की फीस में बढ़ोतरी करने का अपना तुगलकी फरमान सुनाया। सरकार के इस निर्णय का पूरे प्रदेश में जमकर विरोध हो रहा है। राज्य सरकार के इस निर्णय पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश सचिव आज़ाद अली ने कहा कि त्रिवेंद्र सरकार का फीसवृद्धि करने का निर्णय बिल्कुल गलत है तथा वे इस फैसले का पूर्ण विरोध करते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा करके सरकार ने मेडिकल के छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है। सरकार ने छात्रों को गलत कदम उठाने व मजबूरन ज़हर खाने तक को विवश कर दिया है।

उन्होंने कहा कि दरअसल मुख्यमंत्री के सलाहकार ही उन्हें गलत सलाह देकर ऐसे अजीबोगरीब फैसले लेने को कह रहे हैं। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि “मुख्यमंत्री व मुख्यमंत्री के सलाहकारों को ऐसे निर्णय लेने के लिए मेरा सलाम है।” आज़ाद अली ने कहा कि केंद्र में बैठी भाजपा की मोदी सरकार हो या उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सरकार इनको युवाओं व छात्रों ने ही अर्श पर पंहुचाया है और अब आने वाले समय में ये ही भाजपा की मोदी और त्रिवेंद्र सरकार को फर्श पर लिटाएँगे।

उन्होंने कहा कि जहाँ एक ओर मेडिकल फीस वृद्धि पर भाजपा खुश होकर अपनी पीठ थपथपा रही है, वहीं बीजेपी की सहयोगी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद त्रिवेंद्र सरकार के इस फैसले का विरोध करते हुए सड़कों पर आ गयी है और त्रिवेंद्र सरकार के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाती हुई दिख रही है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार मेडिकल के छात्रों के साथ सरासर अन्याय कर रही है किन्तु बीजेपी के पाप का घड़ा अब पूरी तरह से भर चुका है, जो जल्दी ही फूटने वाला है। उन्होंने कहा कि सरकार के इस फैसले के खिलाफ पीड़ित छात्र अब कानून का दरवाजा खटखटाने जा रहे हैं, उनके इस दुख में वे उनके साथ हैं। आज़ाद अली ने कहा कि सरकार ने यदि शीघ्र ही इस निर्णय को बदलकर छात्रों के हित में कोई फैसला नहीं लिया तो उन्हें मजबूरन आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा।

Comments

Popular posts from this blog

रणजी ट्रॉफी में बागेश्वर के लाल का हुआ चयन, जिले में खुशी की लहर

टिहरी को MISS करेंगी श्रद्धा कपूर, शाहिद ने भी कहा वंडरफुल रही मुलाकात