कहीं मेयर का टिकट तो नहीं मकसद, सम्मान समारोह में आजाद अली का भीड़ इकट्ठी करना



देहरादून। राजधानी देहरादून के राजपुर रोड स्थित कांग्रेस भवन में शनिवार को अल्पसंख्यक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुस्लिम समुदाय समेत सभी धर्मों से जुड़े लोग पर भारी संख्या में उपस्थित रहे। कार्यक्रम का आयोजन उत्तराखण्ड कांग्रेस के प्रदेश सचिव आजाद अली के नेतृत्व में किया गया।

कार्यक्रम में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह द्वारा मौलाना अल्ताफ, शहर काजी मौ. कासमी, मुफ्ती सलीम अहमद एवं मुफ्ती ज़हीर अहमद आदि को सम्मानित किया गया। वहीं मुस्लिम समाज की ओर से आजाद अली द्वारा प्रीतम सिंह को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर बोलते हुए कांग्रेस नेता आजाद अली ने मुस्लिम समाज के हितों की बात रखी।
उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि राज्य में होने वाले सभी चुनाव में मुस्लिमों को अगर जगह दी है तो सिर्फ कांग्रेस ने ही दी है। उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी आगे भी अपनी परम्परा को बनाये रखेगी और जिस तरह से कांग्रेस मुस्लिमों को अपनी सहभागिता देती आयी है आगे भी देगी।

वहीं कार्यक्रम में प्रदेश से लेकर जिला स्तर तक के कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के सभी नेता नदारद रहे। अकेले आजाद अली ने पूरे कार्यक्रम का बीड़ा उठाकर मुस्लिमों के हितों की बात मंच पर रखी। आजाद अली के अलावा कार्यक्रम को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, पूर्व महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा एवं कांग्रेस नेता दीप वोहरा ने सम्बोधित किया। कार्यक्रम के दौरान प्रीतम सिंह ने कार्यक्रम के सफल आयोजन पर आजाद अली की भूरी-भूरी प्रशंसा की एवं उनके द्वारा किये जा रहे जनहित के कार्यों की जमकर सराहना की।

बताते चलें कि आजाद अली द्वारा कांग्रेस भवन के राजीव गांधी हाॅल में आयोजित करवाये गये कार्यक्रम में अजाद अली ने शक्ति प्रदर्शन कर अपनी ताकत का मुजाहिरा पेश किया। इस कार्यक्रम को लेकर राजनीतिक जानकार तरह-तरह के कयास लगा रहे हैं। राजनीतक विशेषज्ञों के बीच अब बहस छिड़ चुकी है कि कहीं ये सम्मान समारोह आगामी निकाय चुनाव की तैयारी का हिस्सा तो नहीं। लोगों को कहते सुना जा रहा है कि आजाद अली द्वारा कार्यक्रम में भीड़ जुटाना कहीं मेयर का टिकट पाने की कवायद तो नहीं ?

वहीं कुछ लोगों के बीच ये भी चर्चा रहीं कि कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ का एक भी पदाधिकारी मौजूद न होने के बावजूद आजाद अली द्वारा आयोजित सम्मान समारोह बेहद जबरदस्त रहा। वहीं कुछ लोग कार्यक्रम के दौरान अल्प संख्यक प्रकोष्ठ पर ही सवाल खड़े करते नजर आये। उनके अनुसार शायद कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ पूरी तरह से फेल हो चुका है इसी का ताजा उदाहरण है कि कांग्रेस नेता आजाद अली ने अकेले दम पर पूरा कार्यक्रम आयोजित कर दिखाया।

इस अवसर पर मुख्य रूप से जहीर फातमा, निधि सिंह, सुलोचना देवी, सुनीता प्रकाश, तौफिक खान, इलियास अंसारी, लईक अंसारी, अशरफ कुरैशी, भजन सिंह, इरशाद प्रधान, आबिद अली, दानिश खान, नुसरत खान, असलम खान एवं इकराम मलिक समेत भारी संख्या में सभी धर्मों से जुड़े लोग उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

रणजी ट्रॉफी में बागेश्वर के लाल का हुआ चयन, जिले में खुशी की लहर

टिहरी को MISS करेंगी श्रद्धा कपूर, शाहिद ने भी कहा वंडरफुल रही मुलाकात