Monday, 14 May 2018

कैबिनेट की बैठक से टिहरी की उम्मीदों को लगेंगे पंख

कैबिनेट की बैठक से टिहरी की उम्मीदों को लगेंगे पंख

Home›   City & states›   कैबिनेट की बैठक से टिहरी की उम्मीदों को लगेंगे पंख

By:Jasveer Singh. 

नई टिहरीटिहरी में पहली बार प्रस्तावित मंत्री मंडल की बैठक से जिले में विकास योजनाओं को पंख लगने की उम्मीद है। बैठक होने से टिहरी बांध की झील की राष्ट्रीय पर्यटन मानचित्र पर पहचान बनेगी ही साथ ही कोटीकालोनी में निर्माणाधीन साहसिक खेल एकेडमी के संचालन की राह भी आसान हो सकती है। टिहरी जिले के इतिहास में एक और उपलब्धि जुड़ने वाली है। उत्तराखंड सरकार ने टिहरी बांध की झील के व्यू प्वाइंट कोटीकालोनी में कैबिनेट की बैठक कराने का निर्णय लिया है। प्रस्ताव के अनुरूप सब कुछ ठीक रहा तो जिले में लंबे समय से अधर में लटकी योजनाओं को गति मिल सकेगी। कैबिनेट से उम्मीद है कि वहां अधर में लटके बड़े बजट के अवस्थापना विकास के कार्यों को पूरा करने की स्वीकृति प्रदान करेगी।
जिले में निर्माणाधीन दर्जनभर पंपिंग योजनाएं और बौराड़ी स्टेडियम के निर्माण को पूरा करने की स्वीकृति मिलने की राह भी देखी जा रही है। जिले में मेडिकल कालेज, घुत्तू रीह ग्रेविटी पेयजल योजना, टिहरी बांध प्रभावित 415 परिवारों का विस्थापन, आपदा से प्रभावित गांवों का विस्थापन, जिलास्तरीय कार्यालय जिला मुख्यालय शिफ्ट कराने, थौलधार ब्लॉक के अवशेष क्षेत्र को ओबीसी घोषित कराना, भिलंगना ब्लॉक का पुनर्गठन के साथ ही प्रतापनगर और नरेंद्रनगर को पृथक जिला घोषित करने जैसी महत्वपूर्ण मांगें है।कोटीकालोनी में प्रस्तावित कैबिनेट बैठक में भी पूरे प्रदेश के हित में फैसले लिए जाएंगे। यहां बैठक कराने का मुख्य उद्देश्य टिहरी झील को पर्यटन मानचित्र पर पहचान दिलाने का है। इसके अलावा भी कैबिनेट प्रदेश और जिले के हित में फैसले लेगी। -धन सिंह नेगी, विधायक टिहरी।

No comments:

Post a Comment

दंगाइयों ने उजाड़ दिया आशियाना, दर-दर की ठोकरें खा रहा परिवार

देहरादून।  आक्रोशित भीड़ का भयानक चेहरा हाल ही में सामने आया जहां पुलिस प्रशासन के सामने ही कुछ लोगों ने ऐसा तांडव मचाया की मानवता ही श...