Monday, 20 August 2018

फोगाट परिवार की एक और बेटी निकली 'सोना', एशियन गेम्‍स में किया ऐतिहासिक 'दंगल'

फोगाट परिवार की एक और बेटी निकली 'सोना', एशियन गेम्‍स में किया ऐतिहासिक 'दंगल'

By:Jasveer Manwal. : दो साल पहले आमिर खान हरियाणा की दो स्‍टार कुश्ति खिलाड़ी गीता फोगाट और बबीता फोगाट की कहानी पर्दे पर लेकर आए. 'दंगल' में इन दो बहनों के संघर्ष की कहानी ने बॉक्‍स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था. 'दंगल' ने जो कमाल किया था, उस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए अभी तक फिल्‍में कोशिश ही कर रही हैं, लेकिन इस बीच इस फिल्‍म की नायिका गीता और बबीता फोगाट के घर में ही एक ऐसा करनामा हो गया है, जिस पर 'दंगल' का अगला हिस्‍सा बन सकता है. दरअसल गीता-बबीता के बाद महावीर फोगाट के परिवार की एक और बेटी विनेश फोगाट ने एशियन गेम्‍स में महिला कुश्‍ती में भारत को पहला गोल्‍ड जिता दिया है.
विनेश फोगाट जकार्ता में चल रहे एशियन गेम्‍स 2018 में 50 किग्रा भार वर्ग में देश को सोने का तमगा दिला दिया है. विनेश को जैसे ही यह गोल्‍ड मिला, उनके कोच और सदस्‍य उन्‍हें देश का झंड़ा पहना कर कंधों पर उठा कर रिंग से बाहर लाए हैं.


Proud moment 🇮🇳👏🏼👏🏼😇
छोटी बहन @Phogat_Vinesh ने एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल🥇जीत कर रचा इतिहास 👏🏼🙏बनी गोल्ड जीतने वाली पहली महिला पहलवान बहुत-१ बधाई🥇🇮🇳🙏😇


भारत और विनेश फोगाट के लिए का स्वर्णिम पल
याद दिला दें कि गीता फोगाट ने 2010 में हुए कॉमनवेल्‍थ खेलों में गोल्‍ड जीता था. जबकि वहीं उनकी छोटी बहन बबीता कुमार फोगाट ने 2014 में हुए कॉमनवेल्‍थ खेलों में कुश्‍ती में भारत को गोल्‍ड दिलाया था. लेकिन यह दोनों बहनें कभी एशियन खेलों में यह कारनामा नहीं दिखा पाई हैं. 2014 में हुए एशियन गेम्‍स में बबीता कुछ कमाल नहीं कर पाईं थीं. लेकिन गीता-बबीता की इस चचेरी बहन ने एशियन गेम्‍स में यह कमाल कर देश का नाम ऊंचा कर दिया है. दरअसल यह किसी भी महिला पहलवान का एशियन गेम्‍स में जीता गया पहला गोल्‍ड मैडल है.

No comments:

Post a Comment

देवभूमि की बेटियों को सलाम, यूथ ओलंपिक में अंकिता के बाद देवांशी ने जीता गोल्ड मेडल

उत्तराखंड के लिए बेहतरीन खबर है। यूथ ओलंपिक में अंकिता के बाद देवांशी ने भी गोल्ड मेडल हासिल किया है।   By:Jasveer Manwal  14 JAN ...