Skip to main content
उत्तराखंडखबर इंडिया

उत्तराखंड के बेरोजगार युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी

सरकारी नौकरी का सपना संजोये युवाओं के लिए सुनहरा मौका

उत्तराखंड के बेरोजगार युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी

सरकारी नौकरी का सपना संजोये युवाओं के लिए सुनहरा मौका

देहरादून। उत्तराखंड के बेरोजगार युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। खासतौर से उन युवाओं के लिए जो सरकारी नौकरी का सपना संजोये लगातार तैयारियां करते रहते हैं। ऐसे पढ़े लिखे युवाओं के लिए त्रिवेन्द्र सरकार ने सरकारी नौकरी के दरवाजे खोल दिए हैं। राज्य के सरकारी विभागों में करीब छह सौ रिक्त पदों के लिए उनको मौका मिलने जा रहा है। इसका परीक्षा कार्यक्रम भी घोषित कर दिया गया है।

पुलिस विभाग में सुनहरा अवसर
पुलिस में कार्य करने वाले युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से जारी परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार 15 सितंबर से 11 नवंबर, 2018 के बीच विभिन्न पदों की लिखित परीक्षा आयोजित की जाएंगी।
आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि अग्निशमन विभाग में अग्निशमन द्वितीय अधिकारी,
पुलिस विभाग में रेडियो अनुरक्षण अधिकारी, दूरसंचार विभाग में रेडियो केंद्र अधिकारी, परिवहन विभाग में प्रवर्तन सिपाही
एवं आबकारी विभाग में आबकारी सिपाही पद के करीब 150 पदों के लिए शारीरिक नाप तोल व शारीरिक दक्षता परीक्षा 15 सितंबर से 15 अक्टूबर 2018 के बीच रखी गई है।
सहायक लेखाकार व लेखा परीक्षक बनने का मौका
पुलिस के साथ ही युवाओं के पास उत्तराखंड में सहायक लेखाकार व लेखा परीक्षक बनने का भी सुनहरा अवसर है।
राज्य के 10 विभिन्न विभागों में रिक्त करीब 150 सहायक लेखाकार व लेखा परीक्षक के पदों के लिए 21 अक्टूबर रविवार को सुबह 10 से 12 बजे के बीच लिखित परीक्षा होगी।
न्यायिक एवं विधिक अकादमी के रिक्त स्टोर कीपर, जल संस्थान एवं खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के कनिष्ठ सहायक, कंप्यूटर आपरेटर बिक्रीकर्ताके रिक्त पदों के लिए 28 अक्टूबर रविवार को सुबह 10 से 12 बजे के बीच लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। यह मौका उन युवाओं के लिए है जिन्होंने इन नियुक्तियों से सम्बंधित आवेदन फार्म भर रखे हैं। अधिक जानकारी उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की बेबसाईट से प्राप्त की जा सकती है।

बीते दो सालों में कई विभागों में रिक्त पदों के लिए मांगे गए थे आवेदन

आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि आयोग ने गत दो सालों में कई विभागों में रिक्त पदों के लिए आवेदन मांगे थे। विभिन्न वजहों से भर्ती प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ पाई थी, इसलिए अब विभाग ने इसका विधिवत कैलेंडर जारी कर दिया है। उन्होंने बताया कि अग्निशमन द्वितीय अधिकारी, रेडियो अनुरक्षण अधिकारी, रेडियो केंद्र अधिकारी, प्रवर्तन सिपाही, आबकारी सिपाही के लिए शारीरिक परीक्षा 15 सितंबर से 15 अक्तूबर के बीच आयोजित होगी।

इन-इन विभागों की होंगी परिक्षाएं

इसी प्रकार एक दर्जन विभागों सहायक लेखाकार/लेखा परीक्षक, कनिष्ठ लेखा निरीक्षक पद के लिए 21 अक्तूबर को 10 से 12 बजे के बीच परीक्षा आयोजित की जाएगी। न्यायिक एवं विधिक अकादमी में स्टोर कीपर, जल संस्थान, खादी ग्रामोद्योग बोर्ड में कनिष्ठ सहायक, कम्प्यूटर ऑपरेटर, बिक्रीकर्ता के साथ ही विभिन्न विभागों में कनिष्ठ सहायक, डाटा एंट्री ऑपरेटर, निबंधन लिपिक, चमोली, चम्पावत जिले में संग्रह अमीन, सिंचाई विभाग में सहायक भंडारपाल के पदों के लिए 28 अक्तूबर को 10 से 12 के बीच परीक्षा आयोजित होगी।
साथ ही वैयक्तिक सहायक, आशुलिपिक ग्रेड -3 आशुलिपिक ग्रेड- 2 के पदों पर 28 अक्तूबर को ही 10 से 12 बजे के बीच परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसी तरह चार नवंबर को वाहन चालक, प्रवर्तन चालक की परीक्षा होगी। जबकि 11 नवंबर को डाटा एंट्री ऑपरेटर, अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में समीक्षा अधिकारी, विधि विज्ञान प्रयोगशाला, वाणिज्य कर अपील में वैयक्तिक सहायक, आशुलिपिक ग्रेड -2, राज्यपाल सचिवालय में अपर निजी सचिव, सहायक समीक्षा अधिकारी, कम्प्यूटर डाटा एंट्री ऑपरेटर, समाज कल्याण में पर्यवेक्षक, भिक्षुक गृह, सहायक समाज कल्याण अधिकारी, सहायक अध्यापक (प्राथमिक), सहायक अधीक्षिका, सहायक अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी, सूचना विभाग में अतिरिक्त जिला सूचना अधिकारी, संवीक्षक, अनुवादक की परीक्षा होगी।

आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि आयोग जल्द परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर देगा।

यह मौका उन युवाओं के लिए है जिन्होंने इन नियुक्तियों से सम्बंधित आवेदन फार्म भर रखे हैं। अधिक जानकारी उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की बेबसाईट से प्राप्त की जा सकती है।
 Tags

Comments

Popular posts from this blog

रणजी ट्रॉफी में बागेश्वर के लाल का हुआ चयन, जिले में खुशी की लहर

टिहरी को MISS करेंगी श्रद्धा कपूर, शाहिद ने भी कहा वंडरफुल रही मुलाकात