Saturday, 13 October 2018

शनिवार को उत्तराखंड के चार आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए गए। रिद्धिम अग्रवाल को हरिद्वार एसएसपी के पद पर तैनाती दी गई है। बरिंदरजीत सिंह एसएसपी एसटीएफ बनाए गए हैं।

विशेष

  1. 4 आईपीएस अधिकारियों का तबादला
  2.  सदानंद दाते को राज्य सरकार ने किया रिलीव
  3. कृष्ण कुमार वीके को उधमसिहनगर का जिम्मा
  4.  रिद्धिम अग्रवाल को एसएसपी हरिद्वार की कमान
वहीं उधमसिंहनगर के एसएसपी सदानंद दाते को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के लिए कार्यमुक्त कर दिया गया है।   अब सदानंद दाते जल्द ही सीबीआई में अपनी सेवाएं देंगे।  प्रदेश के इस होनहार अधिकारी को पहले भी कई बार केंद्र से बुलावा आ चुका है, लेकिन एन एच 74 जैसे बड़े घोटाले का नेतृत्व कर रहे दाते को राज्य सरकार ने मामले की जांच पूरी होने तक रोकने की बात कही थी। उत्तराखंड में कई बड़े घोटालों को उजागर करने वाले आईपीएस अधिकारी को राज्य सरकार ने केंद्र के लिए रिलीव कर दिया है। उनको रिलीव किये जाने के बाद कृष्ण कुमार वीके को उधमसिंहनगर का नया एसएसपी नियुक्त किया गया है। सदानंद दाते उत्तराखंड में इस साल के सबसे बड़े एनएच 74 घोटाले की जांच कर लगभग 20 अधिकारियों  को जेल में पहुंचा चुके हैं, जिसमें कई पीसीएस अधिकारी भी शामिल हैं। एनएच-74 मामले की एसआईटी इंचार्ज रहे सदानंद दाते के रिलीव होने के बाद एनएच-74 घोटाले की जांच प्रभावित हो सकती है।

No comments:

Post a Comment

देवभूमि की बेटियों को सलाम, यूथ ओलंपिक में अंकिता के बाद देवांशी ने जीता गोल्ड मेडल

उत्तराखंड के लिए बेहतरीन खबर है। यूथ ओलंपिक में अंकिता के बाद देवांशी ने भी गोल्ड मेडल हासिल किया है।   By:Jasveer Manwal  14 JAN ...