मुकेश शर्मा ने लिया कार्बेट पार्क की व्यवस्थाओं का जायजा


रामनगर। उत्तराखण्ड के प्रसिद्ध जनसेवी मुकेश शर्मा ने रामनगर स्थित कार्बेट पार्क का भ्रमण कर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। गौरतलब है कि राज्य के कुमाउं क्षेत्र में स्थित कार्बेट पार्क विश्व विख्यात है। कार्बेट पार्क में प्रत्येक वर्ष हजारों की संख्या में सैलानी भ्रमण के लिए आते हैं किन्तु अक्सर कुछ पर्यटक यहां की व्यवस्थाओं को लेकर शिकायतें करते हुए भी नजर आते हैं।
इसी क्रम में जनसेवी मुकेश शर्मा ने कार्बेट पार्क का भ्रमण किया और कार्बेट पार्क की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने टिकट खिड़की से लेकर जंगल सफारी तक का अनुभव प्राप्त किया। मुकेश शर्मा ने बताया कि कार्बेट क्षेत्र में बाघ ना के बराबर ही नजर आ रहे हैं। बाघ के दीदार के लिए सैलानियों को घंटों तपस्या करनी पड़ रही है और खुशनसीब लोगों को ही बाघ के दर्शन हो रहे हैं।
उन्होंने कहा कि पार्क प्रशासन द्वारा कई मामलों में कोताही बरती जा रही है जिस वजह से यहां घूमने आने वालों को कई मर्तबा फजीहतों का सामना भी करना पड़ता है। उन्होंने पार्क के रखरखाव व साफ-सफाई को लेकर भी सवाल खड़े किये। वहीं सफारी के लिए प्रयोग किये जाने वाले हाथियों की दशा और उनकी खुराक को लेकर भी चिंता जतायी।

Comments

Popular posts from this blog

रणजी ट्रॉफी में बागेश्वर के लाल का हुआ चयन, जिले में खुशी की लहर

टिहरी को MISS करेंगी श्रद्धा कपूर, शाहिद ने भी कहा वंडरफुल रही मुलाकात