7 पतियों की हत्या करने वाली जापानी महिला को मौत की सजा

नई दिल्ली कहते हैं मकड़ी अपने पार्टनर के साथ संबंध बनाने के बाद उसे मारकर खा जाती है। जापान की चिसाको काकेहीइंसान जरूर हैं लेकिन फितरत के मामले में मकड़ी से कम नहीं। 71 साल की इस बुजुर्ग महिला को अपने सात पार्टनरों की हत्या के आरोप में मौत की सजा सुनाई गई है। चिसाको पर आरोप है कि उसने पतियों की संपत्ति और बीमा का पैसा हड़पने के लिए यह सब किया। 
कहा जाता है कि काकेही के 14 पुरुषों के साथ संबंध थे। वह डेटिंग एजेंसी के जरिए बुजुर्ग, अमीर और अकेले पुरुषों की तलाश करती थी। पार्टनर तलाशने की उसकी शर्त यह भी थी कि इन पुरुषों की कोई संतान या करीबी रिश्तेदार न हो। रिलेशनशिप में आने के बाद जैसे ही ये वृद्ध पुरुष काकेही को अपनी बीमा पॉलिसी का उत्तराधिकारी बनाते, वह मर्डर की प्लानिंग शुरू कर देती। काकेही अपने पार्टनर के खाने या दवा में साइनाइड मिला देती थी। यह जहरीला पदार्थ वह घर के गमलों या बगीचे में छिपाकर रखती थी। 
जापान के कित्याक्युषु शहर में 28 नवंबर 1946 को काकेही का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था। पिता ने उच्च शिक्षा देने की जगह उसकी शादी करना बेहतर समझा। एक फैब्रिक कंपनी के मालिक से 1969 में उसकी शादी हो गई। इसी दौरान उसे प्रिंटिंग में इस्तेमाल होने वाले साइनाइड का पता चला। अपने सभी पतियों और पार्टनरों को मारने के बाद काकेही को बीमा और संपत्ति से लगभग 78 करोड़ रुपये मिले। हालांकि, सही जगह निवेश न कर पाने के कारण वह इन पैसों को बचाकर नहीं रख पाई। 

Comments

Popular posts from this blog

रणजी ट्रॉफी में बागेश्वर के लाल का हुआ चयन, जिले में खुशी की लहर

टिहरी को MISS करेंगी श्रद्धा कपूर, शाहिद ने भी कहा वंडरफुल रही मुलाकात