फुटपाथ पर वाहनों का कब्जा बना खतरा


रायवाला। हरिद्वार-दून हाईवे पर लाल तप्पड़ स्थित इंडस्ट्रियल एरिया में सड़क किनारे हो रही वाहनों की पार्किंग राहगीरों के लिए मुसीबत का सबब बन रही है। आलम यह है कि फैक्ट्रियों में काम करने वाले कर्मचारियों के वाहन और यहां माल ढुलाई करने वाले वाहन सड़क पर पार्क किए जाते हैं। जिससे हाईवे पर आवाजाही में दिक्कत होती है और हर वक्त हादसे का खतरा बना रहता है।
इंडस्ट्रियल एरिया में लाल तप्पड़ चौक से लेकर फनवैली के पास तक सड़क के किनारे सैकड़ों ट्रक व अन्य वाहन बेतरतीब खड़े होते हैं। फुटपाथ से लेकर आधे हाईवे तक कब्जा जमाए ये वाहन स्थानीय लोगों व राहगीरों की मुसीबतें बढ़ा रहे हैं। चालकों की मनमानी से हाईवे पार्किंग जोन में तब्दील हो गया है। मौजूदा समय में कोहरे के कारण दुर्घटना की आशंका और भी बढ़ जाती है। 
स्थानीय लोगों व राहगीरों का कहना है कि ट्रकों के आड़े-तिरछे खड़े होने से आए दिन बड़ा हादसा होने की आशंका बनी रहती है। खास बात यह है कि यह वाहन क्षेत्र में स्थित फैक्ट्रियों में काम करने वाले कर्मचारियों और यहां माल लाने ले जाने वाले ट्रांसपोर्टर्स के होते हैं। यहां लो¨डग अनलो¨डग करने वाले वाहनों से हाईवे पर कई बार जाम की स्थिति बन जाती है। इस सब के बावजूद पुलिस और परिवहन अधिकारी सुध लेने को तैयार नहीं हैं। इस बारे में एआरटीओ डॉ. अनिता चमोला का कहना है कि यह मामला उनके संज्ञान में नहीं है। यदि मार्ग किनारे बड़े वाहनों की पार्किंग हो रही है तो उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।

Comments

Popular posts from this blog

रणजी ट्रॉफी में बागेश्वर के लाल का हुआ चयन, जिले में खुशी की लहर

टिहरी को MISS करेंगी श्रद्धा कपूर, शाहिद ने भी कहा वंडरफुल रही मुलाकात