मोदी सपने में भी नही पहुंच सकते इंदिरा गांधी की बनाई लाइन तक: आज़ाद अली


देहरादून। इंदिरा गांधी जी देश की सर्वश्रेष्ठ महिला प्रधानमंत्री थीं और उनकी बराबरी कोई पुरूष प्रधानमंत्री भी नहीं कर सकता। ये कहना है उत्तराखण्ड कांग्रेस के प्रदेश सचिव आजाद अली का। राजधानी देहरादून में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कांग्रेस नेता आजाद अली ने कहा कि इंदिरा गांधी जी एक महान नेत्री थीं और उनकी महानता का मुकाबला कोई नहीं कर सकता।

आजाद अली ने कहा कि अपने कार्यकाल के दौरान इंदिरा जी ने हिन्दुस्तान को बुलंदियों पर पंहुचाया। देश तेजी से तरक्की की राह पर आगे बढ़ा। उन्होंने कहा कि अपनी सुझबुझ और अनुभव से इंदिरा जी ने देश के आन्तरिक मुद्दों के साथ ही विदेश नीति को भी बड़ी सरलता से सुलझाया। यही नहीं इंदिरा जी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी में भी मजबूती बनी रही। उन्होंने कहा कि जैसी प्रगति देश ने इंदिरा गांधी जी के कार्यकाल में देखी थी उनके बाद वैसी आजतक नहीं देखी।

आजाद अली ने भारत के मौजूदा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का उदाहरण देते हुए कहा कि मोदी जी सपने में भी इन्दिरा गांधी जी की बनाई लाइन तक नही पहुंच सकते। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ‘‘कच्छा धारियों का कांग्रेस मुक्त हिंदुस्तान बनाने का सपना कभी पूरा नही हो सकता।’’ उन्होंने कहा कि जब इंदिरा जी देश की प्रधानमंत्री थीं तो देश प्रगति कर रहा था और देशवासी उन्हें दिल से दुआयें देते थे, वहीं मोदी जी के कार्यकाल में देश खून के आंसू रो रहा है और मोदी जी को बद्दुआयें दे रहा है। ये उनके कर्माें का नतीजा है।

आजाद अली ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि अच्छी नियत और गन्दी नियत का असर देश को जल्दी दिखने लग गया। लोग भाजपा और पीएम मोदी पर हंसने लगे हैं। भाजपा पिछले साढ़े तीन साल के कार्यकाल में भी देश हित में कोई कारनामा नहीं कर पायी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और उनके मंत्री सरकार चलाने और देश के विकास के नाम पर बस प्रयोग करते हुए ही नजर आ रहे हैं फिर भला देश की जनता पर उसका बुरा प्रभाव ही क्यों न हो। 

Comments

Popular posts from this blog

रणजी ट्रॉफी में बागेश्वर के लाल का हुआ चयन, जिले में खुशी की लहर

टिहरी को MISS करेंगी श्रद्धा कपूर, शाहिद ने भी कहा वंडरफुल रही मुलाकात