दलितों के उत्पीड़न को और बर्दाश्त नहीं किया जायेगा: भीम आर्मी



देहरादून। रविवार को भीम आर्मी भारत एकता मिशन की एक भव्य मीटिंग का आयोजन देहरादून के हर्रावाला में किया गया। भीम आर्मी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनजीत नौटियाल एवं उत्तराखंड प्रभारी महक सिंह ने संयुक्त रुप से दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। कार्यक्रम के दौरान भीम आर्मी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनजीत सिंह नौटियाल ने सभा को संबोधित करते हुए कहा की दलित व मुस्लिम समाज का सदियों से उत्पीड़न किया जाता रहा है किंतु अब इसकी इंतहा हो चुकी है।

उन्होंने कहा कि भीम आर्मी दलितों एवं मुस्लिमों के साथ किसी भी प्रकार का अत्याचार अब बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि आज से पहले जिसने भी दलितों एवं मुस्लिमों के हक की आवाज उठाने की कोशिश की उसे शासन-प्रशासन के द्वारा जेल में डाल दिया गया, यही नहीं उनको अपराधी करार देकर उन पर इनाम भी घोषित कर दिया गया, जिसका ताजा उदाहरण भीम आर्मी के संस्थापक एडवोकेट चंद्रशेखर आजाद हैं।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकारी मशीनरी और कानून का दुरुपयोग करके पिछले 11 महीने से एडवोकेट चंद्रशेखर आजाद को जेल में बंद किया हुआ है। उन्होंने कहा कि सरकार ऐसा करके दलितों की आवाज को घोटने का कार्य कर रही है किंतु भीम आर्मी दलितों पिछड़ों एवं मुस्लिमों की आवाज को दबने नहीं देगी। उन्होंने कहा कि भू-माफियाओं के द्वारा दलितों की जमीनें कब्जाई जा रही हैं और गरीबों व दलितों का शोषण कर उन्हें दबाया जा रहा है किंतु अब भीम आर्मी पिछड़ों और सताए हुए लोगों की आवाज बन चुकी है और समाज के सताए हुए लोगों की आवाज को हमेशा उठाती रहेगी।

राष्ट्रीय प्रवक्ता मनजीत सिंह नौटियाल ने कहा कि भीम आर्मी के संस्थापक एडवोकेट चंद्रशेखर आजाद को जितने दिन जेल में रखा जाएगा सरकार के प्रति दलितों की नफरत उतनी ही गहराती चली जाएगी। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि आजाद को जल्द ही रिहा नहीं किया गया तो भीम आर्मी देशव्यापी आंदोलन के लिए बाध्य होगी।

उक्त कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रीय प्रवक्ता मनजीत सिंह नौटियाल एवं प्रदेश प्रभारी महक सिंह के अलावा विनोद गौतम, रोहित नौटियाल,  मौसम सिंह, सुशील गौतम, प्रमोद कुमार, खुशीराम, रविकांत, अर्जुन कुमार, सुभाष चंद, सद्दाम, साधुराम एवं मायाराम समेत भारी संख्या में दलित एवं मुस्लिम समाज के लोग उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

अपने गांव सेना प्रमुख रावत, सड़क, स्कूल, पलायन पर बोले

बाल दिवस पर याद किये गए नेहरू