ड्राइवर की बेटियां हैं इसलिए नही कर रही सरकार मदद, भेदभाव वाली पार्टी है भाजपा: आज़ाद अली



देहरादून। राजधानी दून की खेल प्रतिभाएं उत्तराखंड सरकार के द्वारा उपेक्षा किए जाने से बेहद आहत हैं। उन्होंने सरकार से मदद की गुहार लगाई है। गौरतलब है कि नेपाल में विगत 16 से 18 फरवरी को संपन्न हुए साउथ एशियन रूरल गेम्स जिसमें दक्षिण एशियाई देशों भारत नेपाल भूटान और बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया इसमें उत्तराखंड की बालिकाओं ने एक बार फिर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया।

प्रदेश की राजधानी देहरादून के शिमला बाईपास से सटे झीवरहेडी इलाके में गरीब परिवार की दो सगी बहनों मनीषा पाल और रश्मि पाल ने अंडर-17 वर्ग में क्रमश: 1500 मीटर और 800 मीटर स्पर्धाओं में स्वर्ण और रजत पदक जीता। इसी वर्ग में उत्तरकाशी जनपद की बालिका रेखा चौहान ने सौ मीटर की स्पर्धा में रजत पदक जीता। वही बालकों की अंडर-14 स्पर्धा में रोहित चंद्र कुनियाल ने न केवल स्वर्ण पदक जीता बल्कि बेस्ट एथलीट भी चुने गए।

इन सभी खिलाड़ियों के कोच प्रवीण सुहाग ने बताया कि इन प्रतिभाशाली गरीब बच्चों ने देश और प्रदेश का सम्मान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बढ़ाया है, लेकिन नेपाल से लौटने के बाद से अभी तक उत्तराखंड सरकार ने इन प्रतिभाओं की कोई सुध नहीं ली। उन्होंने कांग्रेस के प्रदेश सचिव आजाद अली का आभार प्रकट करते हुए कहा कि उन्होंने प्रदेश सरकार से प्रतिभाओं का उत्साह बढ़ाने एवं सभी खेल प्रतिभाओं को तत्काल सम्मानित करने एवं आर्थिक मदद देने हेतु वार्ता करने का आश्वासन दिया।

वहीं इस पूरे प्रकरण पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश सचिव आजाद अली ने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि प्रदेश की प्रतिभाएं देश का नाम रोशन करने के बावजूद सम्मान पाने को तरस रही हैं।उन्होंने उत्तराखंड सरकार से मांग की है कि तत्काल इन खिलाड़ियों को सरकार द्वारा सम्मान दिया जाए और इनकी आर्थिक मदद भी की जाए।

इन प्रतिभाशाली खिलाडियों के पिता पेशे से ऑटो चालक हैं उनका कहना है कि उनकी आर्थिक काफी कमजोर है जिस वजह से वे अपनी बेटियों को इस दिशा में आगे बढ़ाने में असमर्थ है वही आज़ाद अली का कहना है ये प्रतिभाएं ड्राइवर की बेटियां हैं इसलिए सरकार मदद नही कर रही है। उन्होंने भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि भाजपा भेदभाव करने वाली पार्टी है।

Comments

Popular posts from this blog

रणजी ट्रॉफी में बागेश्वर के लाल का हुआ चयन, जिले में खुशी की लहर

टिहरी को MISS करेंगी श्रद्धा कपूर, शाहिद ने भी कहा वंडरफुल रही मुलाकात