आज़ाद अली ने दी चेतावनी, राज्य सरकार ट्रेचिंग ग्राउंड से बन्द कराये बदबू नही तो उखाड़ फेंकूँगा


देहरादून। जनपद देहरादून के सहसपुर विधानसभा क्षेत्र में बनाए गए ट्रेचिंग ग्राउंड की वजह से पूरे सहसपुर क्षेत्र में वातावरण दूषित हो गया है तथा पूरे क्षेत्र में फैली दुर्गंध से स्थानीय लोगों का जीना मुहाल हो गया है लोगों की भारी शिकायत मिलने के बाद सहसपुर विधानसभा क्षेत्र के जनप्रिय नेता एवं कांग्रेस प्रदेश सचिव आजाद अली ने शीशमबाड़ा पहुंचकर ट्रेचिंग ग्राउंड का क्रांतिकारी निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान ट्रेचिंग ग्राउंड से उठने वाली बदबू को लेकर आजाद अली भड़क उठे। उन्होंने इस समस्या को लेकर प्लांट के मैनेजर तथा सुपरवाइजर को चेतावनी देते हुए कहा कि वह इस दुर्गंध को लेकर जल्द ही कोई कदम उठाएं और इसको रोकने का कोई स्थाई समाधान ढूंढें। यदि वह ऐसा नहीं करते हैं तो आजाद अली आंदोलन करने को बाध्य होंगे। आजाद अली ने उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार जल्द से जल्द इस बदबू को रोकने का स्थाई समाधान ढूंढे नहीं तो वह इस ट्रेंचिंग ग्राउंड को उखाड़ फेंकने की कवायद में जुट जायेंगे।
उन्होंने कहा कि वह पूर्व में भी ट्रेचिंग ग्राउंड के विरुद्ध आंदोलन कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि वह लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है और यदि जरूरत पड़ी तो वह फिर से इस ट्रेंचिंग ग्राउंड को हटाने की मुहिम में जुट जायेंगे और आंदोलित होकर इसका विरोध करेंगे। उन्होंने कहा कि पूर्व की भांति मौजूदा समय में भी सहसपुर विधानसभा क्षेत्र की जनता का उन्हें समर्थन मिल रहा है।
उन्होंने कहा कि यदि इसी तरह क्षेत्र में दुर्गंध फैलती रही तो स्थानीय निवासियों का जीना मुहाल हो जाएगा। क्षेत्र में बढ़ रहे प्रदूषण की वजह से यहां गंदगी के साथ ही बीमारियों के फैलने का खतरा भी बढ़ गया है। सहसपुर क्षेत्र की जनता की भलाई के लिए वह हर संभव कदम उठाने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि यदि सरकार इस समस्या का शीघ्र ही समाधान नहीं निकालती है तो वह सहसपुर क्षेत्र की जनता के साथ मिलकर इस प्लांट को चलने से रोक देंगे।
उन्होंने आरोप लगाया कि देहरादून के मेयर विनोद चमोली ने बिल्डर माफियाओं और भूमाफियाओं के साथ सांठगांठ करके व सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर जबरन इस ट्रेंचिंग ग्राउंड को सहसपुर की ओर धकेला है तथा जानबूझकर सहसपुर की शांत वादियों मैं इसे थोपते हुए यहां की जनता के स्वास्थ्य को खतरे में डालने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि इसका खामियाजा भाजपा सरकार को आने वाले चुनावों में भुगतना होगा।
उन्होंने यह भी कहा कि वह हमेशा से ही इस ट्रेचिंग ग्राउंड के विरोध में अपनी आवाज उठाते रहे हैं तथा उनके अलावा किसी भी क्षेत्रीय नेता या जनप्रतिनिधि ने इस ओर ध्यान नहीं दिया है। उन्होंने सवाल खड़ा किया कि क्या क्षेत्र में कोई भी ऐसा नेता बाकी नहीं रह गया है जो क्षेत्रीय समस्याओं को लेकर अपनी आवाज बुलंद कर सके। उन्होंने कहा कि भले ही क्षेत्रीय नेताओं का साथ उन्हें मिले या ना मिले स्थानीय जनता का पूर्ण समर्थन उनके साथ है और वह जनता के साथ मिलकर इस लड़ाई को लड़ेंगे तथा इस ट्रेंचिंग ग्राउंड की समस्या से सहसपुर की जनता को निजात दिला कर ही दम लेंगे।

Comments

Popular posts from this blog

रणजी ट्रॉफी में बागेश्वर के लाल का हुआ चयन, जिले में खुशी की लहर

टिहरी को MISS करेंगी श्रद्धा कपूर, शाहिद ने भी कहा वंडरफुल रही मुलाकात