दलितों के आंदोलन में गोली चलाता है भाजपा कार्यकर्ता, भाजपा पिटवाती है दलितों को: आज़ाद अली


देहरादून। आरक्षण को लेकर इन दिनों देश में जहां हिंसा भड़कने की खबरें आए दिन आ रही है तो वहीं इस मुद्दे को लेकर देश में एक बड़ी बहस भी छिड़ गई है। इसी गंभीर और संवेदनशील मुद्दे पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश सचिव आजाद अली ने कहा कि आरक्षण दलितों का अधिकार है जिसे उनसे छीनना सरासर अन्याय होगा। उन्होंने कहा कि दलितों और पिछड़ों को लेकर इन दिनों देश में बेहद गलत तरह की राजनीति की जा रही है, जिसमें बेवजह पिछड़ों को निशाना बनाया जा रहा है। वही अब दलितों को नीचा दिखाने के लिए भाजपा ने स्वर्ण जाति के लोगों को आगे कर दिया है।
आजाद अली ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि दरअसल स्वर्ण जाति के लोग नहीं बल्कि भाजपा और उसके सहयोगी आरएसएस व बजरंग दल के लोग ही भारत बंद करवाना चाहते थे। सवर्णों को तो इस मुद्दे पर बेवजह सियासी मोहरा बनाया जा रहा है आजाद अली ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि जब कभी सांप्रदायिक फसाद करवाना होता है तो भाजपा और आरएसएस दलितों को हिंदू के तौर पर इस्तेमाल करते हैं किंतु जब इनका मतलब निकल जाता है तो वह इन्हें पूछते तक नहीं। मतलब साफ है कि सिर्फ दूसरे समुदाय के लोगों से लड़वाने के लिए ही उन मासूमों को हिंदू समझा जाता है।
उन्होंने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि दलित आंदोलन में भाजपा कार्यकर्ता गोली चलाता है और भाजपा गरीब व दलितों को पीटवाती है। उन्होंने कहा कि दलितों के साथ छल करना भाजपा की रीति और नीति है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि भाजपा यह बात अच्छी तरह से जान ले कि दलित कमजोर नहीं है। उसे अपने हक के लिए आवाज उठाना आता है।
आजाद अली ने कहा कि भाजापा हमेशा से ही दलित विरोधी रही है किंतु उसकी यह नीति और उसका यह रवैया अब बर्दाश्त के बाहर हो चुका है।
उन्होंने कहा कि दलितों का भाजपा से मोहभंग हो चुका है और आने वाले नगर निकाय चुनाव एवं लोकसभा चुनाव में भाजपा को इसका जवाब मिल जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा से ही दलितों अल्पसंख्यको और पिछड़ों की हितैषी रही है और आगे भी उनके हित के लिए आवाज उठाती रहेगी। उन्होंने कहा कि देश की जनता जान चुकी है कि कौन उसका हितैषी है और कौन शत्रु। भाजपा को अपनी करनी का फल भुगतना होगा। उन्होंने कहा कि देश की जनता आने वाले चुनावों में भाजपा को उसके कर्मों की सजा देकर रहेगी।

Comments

Popular posts from this blog

रणजी ट्रॉफी में बागेश्वर के लाल का हुआ चयन, जिले में खुशी की लहर

टिहरी को MISS करेंगी श्रद्धा कपूर, शाहिद ने भी कहा वंडरफुल रही मुलाकात