नोटंकी और जुमलों से देश नही चलता, देश चलाने के लिए सर्कस नही योग्यता चाहिये: आज़ाद अली


देहरादून। विपक्ष के द्वारा संसद में गतिरोध पैदा करने के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार (12 अप्रैल) को उपवास रखा। उनके इस उपवास के कार्यक्रम पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उत्तराखण्ड कांग्रेस के प्रदेश सचिव आजाद अली ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा लिया गया उपवास का फैसला वाकई में इतिहास बनेगा। उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि न तो पहले हमारे देश के किसी प्रधानमंत्री ने इस तरह से उपवास किया है और न ही शायद भविष्य में कोई रखेगा। उन्होंने सत्ता में रहते हुए प्रधानमंत्री मोदी द्वारा उपवास किये जाने को हास्यास्पद बताते हुए इसे उनकी नौटंकी करार दिया।
उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी और उनकी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि दरअसल मोदी जी आगामी लोकसभा चुनाव को नजदीक आता देख इस तरह के हथकंडे आजमा रहे हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी जी ने चुनाव से पहले देश की जनता से जो वायदे किये थे वो सभी जुमले साबित हुए। आज देश की जनता भाजपा की असलियत को बेहतर ढंग से समझ चुकी है।
आजाद अली ने कहा कि मोदी जी द्वारा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, युवाओं को रोजगार देने की बात, कालाधन वापिस लाने की बात और महिलाओं की सुरक्षा आदि बड़ी-बड़ी बाते देश की जनता से की गई थी किन्तु उनके सभी वादे झूठे साबित हुए। उन्होंने कहा कि आज देश में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। आठ साल की बच्ची से लेकर बुजुर्ग महिलाएं तक अत्याचार का शिकार हो रही हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह से देश की महिलाओं का बुरा हाल इन दिनों हो रहा है शायद पहले कभी नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि आज गुण्डों से नहीं अब मोदी के सांसदों औऱ विधायको से बहु-बेटियों को खतरा पैदा हो गया है।
वहीं युवाओं को रोजगार देने के बदले मोदी जी पकौड़े तलने की सलाह दे रहे हैं। आजाद अली ने भाजपा के मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को घेरते हुए कहा कि उन्होंने पांच बाबाओं को राज्यमंत्री का दर्जा दे दिया। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या बाबा देश और राज्य को चला पायेंगे। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि मोदी चाहे पांच बाबाओं को या पांच हजार बाबाओं को राज्यमंत्री बना दें, उपवास करें या रमजान में रोजे रखें इससे कुछ भी हासिल होने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि नोटंकी और जुमलों से देश नही चलता देश चलाने के लिए सर्कस नही योग्यता चाहिये। उन्होंने कहा कि मोदी जी के ढ़ोंग को देश की जनता अच्छी तरह से समझ चुकी है, उन्होंने देश को बीस साल पीछे हटा दिया है। उन्होंने कहा कि मोदी जी और भाजपा अब वे चाहे कुछ भी कर लें, आगामी लोकसभा चुनाव में उनकी पराजय निश्चित है।

Comments

Popular posts from this blog

रणजी ट्रॉफी में बागेश्वर के लाल का हुआ चयन, जिले में खुशी की लहर

टिहरी को MISS करेंगी श्रद्धा कपूर, शाहिद ने भी कहा वंडरफुल रही मुलाकात