भारतीय वायु सेना के पैरा कमांडो ने टिहरी में किया युद्धाभ्यास

स्लग:
भारतीय वायु सेना के पैरा कमांडो ने टिहरी में किया युद्धाभ्यास
Report: jasvir Manwal

एंकर:
एशिया के सबसे बड़े बांध के निकट टिहरी झील पर शुक्रवार को भारतीय वायुसेना के पैरा कमांडो युद्ध अभ्यास करने पहुंचे। इस दौरान अभ्यास करते हुए पैरा कमांडो वायुसेना के विमान से 250 मीटर से भी अधिक की ऊंचाई से नीचे कूदे। शुक्रवार सुबह 7:00 बजे भारतीय वायुसेना के 3बड़े जहाज टिहरी झील के निकट पहुंचे। इस दौरान भारतीय वायुसेना के 18 पैरा कमांडो ने हेलीकॉप्टर से 250 मीटर से भी अधिक ऊंचाई से नीचे छलांग लगाई। इस युद्ध अभ्यास की तैयारी के लिए बाकी टीम एक दिन पहले ही टिहरी झील पहुंच चुकी थी। इसकी जानकारी स्थानीय जिलाधिकारी को पूर्व में ही दे दी गई थी। जबकि मीडिया से कार्यक्रम को गोपनीय रखा गया। वही सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर क्षेत्र में झील के आस-पास अलग से पुलिस फोर्स तैनात की गई थी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार भारतीय वायुसेना के पैरा कमांडो चंडीगढ़ की पंजाब यूनिट से यहाँ पहुंचे थे, जिनमें 18 पैरा कमांडो आर्मी के तीन हेलीकॉप्टर से टिहरी झील के ऊपर ऊंचाई से कूदे। वहीं सेना के 28 जवान टिहरी झील के आस-पास इन कमांडो के लिए व्यवस्था जुटाने को तैनात रहे। उत्तराखण्डआज तक न्यूज से बातचीत के दौरान इन कमांडो ने बताया की यह युद्धाभ्यास हमारी ट्रेनिंग का हिस्सा है, जिसके दौरान हमें देश पर आने वाली हर मुसीबत का मुकाबला करने के लिए हर पल तैयार रहना सिखाया जाता है। 
गौरतलब है कि कमांडो भारतीय आर्मी की खास टुकड़ी होती है जिसे कठिन परिस्थिति से गुजारना सिखाया जाता है। इस इस युद्ध अभ्यास को सबसे पहले टिहरी संवाददाता जसवीर सिंह  ने कवर किया और अपने दर्शकों तक पहुंचाया।


Comments

Popular posts from this blog

रणजी ट्रॉफी में बागेश्वर के लाल का हुआ चयन, जिले में खुशी की लहर

टिहरी को MISS करेंगी श्रद्धा कपूर, शाहिद ने भी कहा वंडरफुल रही मुलाकात