आजाद अली ने स्कूली बच्चों के बीच जाकर मनाया बाबा साहेब का जन्मदिवस



देहरादून। बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर जी की जयंती के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस प्रदेश सचिव आजाद अली ने स्कूली बच्चों के बीच जाकर व केक काटकर बाबा साहेब का जन्मदिवस मनाया। इस दौरान आजाद अली ने गरीब व असहाय बच्चों को कॉपी व पेंसिल बांटे। इस कार्यक्रम में उन्होंने शिक्षा के लिए समिति द्वारा गरीब महिलाओं को अनुदान देकर सहयोग भी प्रदान किया।
वहीं संविधान के निर्माता बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर जी की 127 जयंती पर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय देहरादून में एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस गोष्ठी का आयोजन उत्तराखण्ड के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में किया गया। गोष्ठी के दौरान वक्ताओं के द्वारा देश और भारत के संविधान को सुरक्षित रखने के लिए महत्वपूर्ण सुझाव रखे गए।
इस अवसर पर अपने विचार रखते हुए उत्तराखण्ड कांग्रेस के प्रदेश सचिव आजाद अली ने कहा कि संविधान के निर्माता बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर ने देश के विकास में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभायी थी जिसके लिए उन्हें युगों-युगों तक याद किया जायेगा। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब ने अपने जीवन में सदैव गरीबों, पिछड़ों एवं निर्बल लोगों के हितों के लिए कार्य किये।
कांग्रेस नेता आजाद अली ने कहा कि डॉ. भीमराव अम्बेडकर के सिद्धांत हमें जीवन में कठीन परिस्थितियों में साहस के साथ आगे बढ़ने की प्रेरणा देते हैं। उक्त गोष्ठी के दौरान आजाद अली के अलावा पूर्व विधायक दिनेश अग्रवाल, राजुकमार, किशोर उपाध्याय, सूर्यकान्त धस्माना, लालचंद शर्मा एवं दीप वोहरा आदि ने अपने विचार प्रकट किये।

Comments

Popular posts from this blog

रणजी ट्रॉफी में बागेश्वर के लाल का हुआ चयन, जिले में खुशी की लहर

टिहरी को MISS करेंगी श्रद्धा कपूर, शाहिद ने भी कहा वंडरफुल रही मुलाकात