भाजपा का असली चेहरा साम्प्रदायिकता है : आजाद अली



देहरादून। रूद्रप्रयाग जनपद के अगस्तमुनि क्षेत्र में भड़की हिंसा पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उत्तराखण्ड कांग्रेस के प्रदेश सचिव आजाद अली ने कहा कि अगस्तमुनि में हुई हिंसा भारतीय जनता पार्टी की ही देन है। उन्होंने दंगा भड़काने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

पत्रकारों से वार्ता के दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा आज देशभर में अपना स्थापना दिवस मना रही है, दरअसल भाजपा को स्थापना दिवस नही साम्प्रदायिकता दिवस मनाना चाहिए। उन्होंने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा पूरे देश में साम्प्रदायिकता फैलाने का कार्य कर रही है। अगस्तमुनि में भड़की हिंसा भी उसी का एक ताजा उदाहरण है।

उन्होंने राज्य की त्रिवेन्द्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उत्तराखण्ड में भाजपा की सरकार है, उत्तराखण्ड की संस्कृति और सुन्दरता विश्वविख्यात है किन्तु भाजपा उत्तराखंड की संस्कृति को भी नही बख्श रही है और उसे खराब करने पर तुली है। उन्होंने कहा कि भाजपा की रीति-नीति सिर्फ साम्प्रदायिकता फैलाना है।

उन्होंने भाजपा के अस्तित्व पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि भाजपा अभीतक कई चोले बदल चुकी है। पहले ये हिन्दु सभा फिर जनसंघ और बाद में भारतीय जनता पार्टी बनी। दरअसल भाजपा का असली चेहरा साम्प्रदायिकता है जिसे वो समय-समय पर देश की जनता को दिखाती रहती है।

कांग्रेस नेता आजाद अली ने पत्रकारों से वार्ता के दौरान आरोप लगाते हुए कहा कि अगस्तमुनि में हिंसा भड़काने में बीजेपी समर्थक बजरंग दल और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं का हाथ है। आजाद अली ने कहा कि उन्होंने रूद्रप्रयाग के पुलिस अधीक्षक प्रहलाद मीणा से फोन पर वार्ता कर मामले को गंभीरता से लेने व दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कीं। साथ ही उन्होंने क्षेत्र की जनता से शांति बनाये रखने की अपील की।

Comments

Popular posts from this blog

रणजी ट्रॉफी में बागेश्वर के लाल का हुआ चयन, जिले में खुशी की लहर

टिहरी को MISS करेंगी श्रद्धा कपूर, शाहिद ने भी कहा वंडरफुल रही मुलाकात