देहरादून में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का रोमांच रविवार से




देहरादून में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का रोमांच रविवार से
June 2, 2018by:Jasveer Singh.
देहरादून। अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच रविवार को खेले जाने वाले टी-20 मैच के साथ ही उत्तराखंड का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मंच पर भी पदार्पण भी हो जाएगा। 25 हजार दर्शकों की क्षमता वाला राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम भी इसके लिए पूरी तरह तैयार है और मैच की सभी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा चुका है। शनिवार को पत्रकारों से रूबरू अफगानिस्तान के कप्तान असगर स्टेनिकजाई और बांग्लादेश के कप्तान शाकिब उल हसन ने तीन मैचों की  श्रृंखला की ट्रॉफी का अनावरण किया। 
दून में पहला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच रविवार रात को आठ बजे से दूधिया रोशनी में खेला जाएगा। पहले अंतरराष्ट्रीय मैच को लेकर प्रदेश सरकार के साथ ही दर्शकों में भी खासा उत्साह देखने को मिल रहा है।
भले ही क्रिकेट का यह मुकाबले विश्व की नामचीन टीमों के बीच नहीं हैं, बावजूद इसके यहां पहला अंतरराष्ट्रीय मैच होने का रोमांच क्रिकेट प्रेमियों के सिर चढ़कर बोल रहा है। ऑनलाइन और ऑफलाइन टिकटों की भी जमकर बिक्री हो रही है। दोनों टीमों के अभी तक के रिकार्ड पर नजर डालें तो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दोनों टीमों के बीच इससे पहले टी-20 मुकाबला 2014 के विश्व कप में खेला गया था। इसमें बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को नौ विकेट से शिकस्त दी थी। तब से अब तक अफगानिस्तान की टीम काफी बदल चुकी है और निश्चित तौर पर उस हार का हिसाब चुकाने को वह मैदान पर उतरेगी। बांग्लादेश भी अफगानिस्तान पर अपने जीत के क्रम को बरकरार रखना चाहेगी। 
दोनों ही टीमों ने शनिवार को मैदान में खूब पसीना भी बहाया। इसी दौरान अफगानिस्तान व बांग्लादेश टीम के कप्तान व कोच पत्रकारों से रूबरू हुए। दोनों टीम के कप्तान ने दून के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को विश्व के बेहतरीन स्टेडियमों में से एक बताते हुए कहा कि इस सीरीज में दर्शकों को बेहतरीन क्रिकेट देखने को मिलेगी। असगर स्टेनिकजाई ने कहा कि भले ही यह उनका होम ग्राउंड है, मगर उन्हें इस पर अधिक अभ्यास का समय नहीं मिला। जबकि, साकिब का कहना है कि इस ग्राउंड पर तीन-चार सेशन ही प्रैक्टिस करने का ही मौका मिला है। इस तरह ग्राउंड के लिहाज से कोई भी टीम पहले से बढ़त की स्थिति में नहीं। वहीं, खेल मंत्री अरविंद पांडे ने भी शनिवार को स्टेडियम का निरीक्षण कर सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया। अफगानिस्तान की टीम मेंअसगर स्टैनिकजई (कप्तान), मौहम्मद शहजाद (विकेट कीपर), उसमान घनी, नजीबुल्लाह जदरान, समीउल्लाह शिनवारी, शफीक उल्लाह शफक, दारविश रसूली, करीम जनत, मौहम्मद नबी, गुलबदीन, राशिद खान, शरफुद्दीन, मुजीब उर रहमान, शापूर जदरान, आफताब आलम शामिल हैं। बांग्लादेश  की टीम में शाकिब अल हसन (कप्तान), तमीम इकबाल, लिट्टन कुमार दास, सौम्य सरकार, मुशफिकुर रहीम, महमूद उल्लाह, सब्बीर रहमान, मुसद्दक हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, रुबेल होसेन, मेहदी हसन मिराज, आरिफुल हक, नजमुल इसलाम, अबू हैदर, अबू जायद शामिल हैं। 

Comments

Popular posts from this blog

रणजी ट्रॉफी में बागेश्वर के लाल का हुआ चयन, जिले में खुशी की लहर

टिहरी को MISS करेंगी श्रद्धा कपूर, शाहिद ने भी कहा वंडरफुल रही मुलाकात