घर में चल रही थी मेजर की शादी की तैयारी, तभी आई शहादत की खबर

[17/02, 3:33 pm] JasveerManwal : देहरादून: जम्मू-कश्मीर में तैनात देहरादून के मेजर चित्रेश बिष्ट के घर उस समय कोहराम मच गया, जब पिता एसएस बिष्ट को बेटे के शहीद होने की खबर मिली. जिस घर में मेजर चित्रेश की शादी ही तैयारी चल रही थी. वहीं, उनके शहीद होने की जानकारी मिलते ही घर में मातम पसर गया. मेजर चित्रेश की शादी 7 मार्च को होनी थी.
देहरादून निवासी मेजर चित्रेश बिष्ट जम्मू-कश्मीर के राजौरी में इंजीनियरिंग विभाग में 55 जीआर में तैनात थे. जानकारी के मुताबिक, शनिवार शाम को नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास तलाशी अभियान के दौरान सेना को इस बात की जानकारी मिली कि LOC के करीब 1.5 किमी अंदर आतंकियों ने इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) लगाया था. इसके बाद सेना सतर्क हो गई. इस दौरान IED डिफ्यूज करते समय ब्लास्ट हो गया और इस घटना में मेजर चित्रेश शहीद हो गए.

 शहीद मेजर चित्रेश के पिता एसएस बिष्ट उत्तराखंड पुलिस से सेवानिवृत्त हैं. उनका परिवार देहरादून के नेहरू कॉलोनी में रहता है. मेजर चित्रेश के शहादत की सूचना मिलते ही परिवार में शोक की लहर दौड़ गई. जिसने भी ये खबर सुनी वह गमगीन परिवार को ढांढस बंधाने बिष्ट परिवार के घर पहुंचने लगा. चित्रेश बिष्ट 2010 में आईएमए (भारतीय सैन्य अकादमी) देहरादून से पास आउट हुए थे.

Comments

Popular posts from this blog

रणजी ट्रॉफी में बागेश्वर के लाल का हुआ चयन, जिले में खुशी की लहर

टिहरी को MISS करेंगी श्रद्धा कपूर, शाहिद ने भी कहा वंडरफुल रही मुलाकात