ईडन गार्डन्स में भारत पहली बार खेलेगा डे-नाइट टेस्ट मैच

ईडन गार्डन्स में भारत पहली बार खेलेगा डे-नाइट टेस्ट मैच

नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच 22 से 26 नवंबर तक ईडन गार्डन्स में खेला जाने वाला दूसरा टेस्ट डे-नाइट होगा। बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मंगलवार को यह जानकारी दी। दोनों देशों का यह पहला डे-नाइट टेस्ट होगा। ईडन गार्डन्स डे-नाइट टेस्ट का आयोजन करने वाला देश का पहला स्टेडियम होगा।
गांगुली ने बीसीबी के फैसले पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि टेस्ट क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए यह बेहतरीन मौका है। मैं और मेरी टीम इसकी तलाश में थे। इसके लिए विराट कोहली का भी शुक्रिया कि वो मेरी बात से सहमत हुए।
गांगुली ने कहा, भारत के पहले डे-नाइट टेस्ट के दौरान ओलिम्पिक खिलाड़ी अभिनव बिंद्रा, एमसी मैरीकॉम और पीवी सिंधु को बुलाकर सम्मानित करने पर विचार किया जा रहा है। भारत-बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट की सीरीज का पहला मैच 16 नवंबर से इंदौर में होगा। दूसरा मैच में 22 नवंबर से कोलकाता में खेला जाएगा।पहला डे-नाइट टेस्ट 2015 में एडिलेड ओवल पर ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था। इसकी शुरुआत के चार साल बाद भी अब तक वर्ल्ड नंबर एक टीम भारत एक भी डे-नाइट टेस्ट नहीं खेला। भारत-बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज से पहले दोनों टीमों के बीच तीन टी-20 की सीरीज खेली जाएगी। पहला मैच 3 नवंबर को होगा।
भारत डे-नाइट टेस्ट को लेकर पहले गंभीर नहीं था। पिछले साल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड में डे-नाइट टेस्ट का प्रस्ताव दिया था, लेकिन भारत ने उसे ठुकरा दिया ता। तब कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री, प्रशासकों की समिति (सीओए) ने बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी के इस प्रस्ताव पर असहमति जताई थी। चौधरी ने बाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ राजकोट में डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने का प्रस्ताव दिया था, लेकिन ऐसा नहीं हो सका था।

Comments

Popular posts from this blog

रणजी ट्रॉफी में बागेश्वर के लाल का हुआ चयन, जिले में खुशी की लहर

टिहरी को MISS करेंगी श्रद्धा कपूर, शाहिद ने भी कहा वंडरफुल रही मुलाकात