IPL 2020 की तारीख़ का हुआ ऐलान ! मुंबई की वानखेड़े मे होगी पहली टक्कर

IPL 2020: 29 मार्च से शुरू होगी दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग, वानखेड़े के मैदान पर खेला जाएगा उद्घाटन मैच


By Vineet Negi 

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज 31 मार्च को खत्म होगी ऐसे में इन देशों के खिलाड़ी आईपीएल के शुरुआती मैचों के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे।


इंडियन प्रीमियर लीग के 2020 सीजन की शुरुआत 29 मार्च से होगा। पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस का होगा यह पेज उद्घाटन मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।आईएएनएस से बात करते हुए दिल्ली कैपिटल्स के एक अधिकारी ने कहा कि शुरुआत की तारीख 29 मार्च तय कर दी गई है।
अधिकारी ने कहा, “ आईपीएल के 2020 संस्करण का आगाज 29 मार्च को मुम्बई में होगा।” खबरों की मानें तो आईपीएल गवर्निग काउंसिल इस सीजन में ज्यादा से ज्यादा हेडर कराने के पक्ष में है क्योंकि उसका मानना है कि इससे दर्शकों को अच्छा व्यूइंग टाइम मिल सकेगा।
इसका मतलब साफ है कि आईपीएल के शुरुआती मैचों के दौरान ऑस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड और इंग्लिश क्रिकेटरों का जलवा देखने को नहीं मिलेगा। दरअसल ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेली जाने वाली T20 सीरीज का आखिरी मुकाबला 29 मार्च को होना है वही इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज 31 मार्च को खत्म होगी ऐसे में इन देशों के खिलाड़ी आईपीएल के शुरुआती मैचों के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे।
गौरतलब हो कि इससे पहले 19 दिसंबर को नीलामी प्रक्रिया में 338 खिलाड़ियों पर बोली लगाई गई थी। इसमें सभी फ्रेंचआइजी ने कुल 62 खिलाड़ियों की बोली लगाई। इसमें ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस सबसे महंगे रहे। जिन्हें केकेआर ने 15.5 करोड़ की मोटी रकम में अपने साथ जोड़ा है। खबरें हैं कि पिछली बार की चैंपियन और आईपीएल की सबसे सफल टीम इस सीजन का पहला मैच अपने होम ग्राउंड पर खेलेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ जुड़ें.

Comments

Popular posts from this blog

रणजी ट्रॉफी में बागेश्वर के लाल का हुआ चयन, जिले में खुशी की लहर

टिहरी को MISS करेंगी श्रद्धा कपूर, शाहिद ने भी कहा वंडरफुल रही मुलाकात